Advertisement

Thursday, May 03, 2018

author photo
अगर आप एक नयें Blogger हैं या फिर आप Google पर किसी ऐसे Ad Networks को ढूढ़ रहें हैं जिससे कि आप अपने नए Hindi Blog को Monetize कर Paise कमा सके.?

अगर 'हाँ' तो आप सही जगह पर हैं। आज मैं आपको कुछ Popular Advertising Networks के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसका इस्तेमाल आप अपने नयें और Low Traffic Blog को आसानी से Monetize कर Paise कमा सकते हैं।

हम सब जानते हैं कि बात जब Ad Publishing या Monetizetion की होती हैं, तो Adsense हम सभी Bloggers की पहली पसंद होती हैं। इसमें कोई Doubt भी नहीं की AdSense सबसे बढ़िया Ad platfrom हैं। इसका कारण Adsense ads की quality का बढ़िया और Responsive होना है, पर problem ये है कि AdSense का Approval Small Publishers के लिए इतना आसन भी नहीं है।

AdSense का Approval प्राप्त करने के लिए unique content होने के साथ साथ आपके Site's की और भी बहुत से factors को AdSense आपकी website में देखता है, आपको Approval देने से पहले।

Best Ad Networks Newbie Bloggers के लिए:


Newbie Bloggers को आम तौर पर AdSense का Approval इतनी आसानी से नहीं मिलता, तो आप यहाँ दिए गए Advertising Platform का use कर अपने Blog को Monetize करे जो नयें और छोटे Bloggers, दोनों Bloggers के लिए Helpful है।

Ad Network for Newbie Bloggers Hindi me jane

Note: मैंने ये article ख़ास तौर पर Low Traffic Websites के लिए लिखा है। यदि आप एक Small Publishers हैं, तो ये आपके लिए ही हैं। 

Small Publishers के लिए fast Approvals Ad Networks:


Low Traffic Hindi Websites के लिए के लिए Best Performing Ad Networks:



01). Revenue Hits:


Revenue Hits एक अलग तरह का Ad Network जो आपको किसी भी तरह के Clicks और Impressions के लिए pay नहीं करता. ये केवल आपको तभी pay करता हैं, जब click एक action में बदल जाता है।

उदाहरण के लिए यदि advertiser को user से कुछ जानकारी चाहिए, तो वह Revenue Hits को use करके advertise करते हैं। जब Publishers अपने blog पर इसके ad code को लगाते हैं और जब कोई visitor ad पर click करता है और अपना नाम और Email Advertiser को देता है। तभी आपको पैसे मिलते हैं। ये आपके एक valid action के लिए $10-$15 तक pay करते हैं।


02). Infolinks:


Infolinks एक Popular ad Network है जो new bloggers के साथ ज्यादा Popular हैं। यहाँ पर आपको InTag ads, InFrame ads, InText ads, Infold ads जैसे कई Ad types को offer करता है और ख़ास तौर पर अपने  popular InText ads के लिए जाना जाता है। Infolinks एक Trusted Advertising Company है। ये minimum $50 पर Payouts करता हैं।

SignUp for Infolinks

03). BidVertiser:


इसकी शुरुआत 2002 में हुयी थी, इसलिए यह one of the oldest ad network है. वे ad formats की large range offer करते हैं. ज्यादा ad formats का अर्थ है ज्यादा ads, ज्यादा click और ज्यादा पैसे. Bidvertiser का minimum payout PayPal से $10, check से $20 और $50 बैंक transfer के लिए है.Minimum payout काफी कम है. वे बहुत से ad formats offer करते हैं.


04). AdPixo.com :


AdPixo Ad Network नया Advertising Platform है। ये Ad Network एक Innovative Pop-under Advertising Platform है, जो Pop-under Advertising method को Use करता है।

ये अपने Publishers के साथ 85% Revenue को share करता है। Adpixo.com पर आप किसी भी Language के अपने Low-Traffic Blog को आसानी से Approved करवा सकते है।

05). Popads.net


Popads भी एक बेहतरीन Pop-under advertising network में से है ये किसी भी sizes के publishers को अपनी website से पैसे कमाने का मौका देता है।

Popads Performance-based network होने के साथ ही सभी Country की Traffic को Monetize करता है और ये आपको Daily basis पर pay भी करता है लेकिन आपकी कमाई अगर $5 हो जाती हो।

ये Publishers को तुरन्त Approve करता है और Tab ups, Tab under, Pop-ups, Pop-under जैसे Ad formats के Option आपको देती है।

तो आप ऊपर के किसी भी Ad Program को Join करे और Paise कमाए।

आप हमे जरूर बताये आपको हमारी Post "Website Ko Monetize Karne Ke Liye Popular Ad Networks" कैसी लगी। आप इसे अपने मित्रों और परिवारजनों के साथ जरूर शेयर करें हो सकता उन्हें "Ad Networks for Small Traffic Blog" की जानकारी न हो।

This post have 2 Comment

avatar
HindiApna delete July 22, 2018 10:08 pm

Sir Infolinks Hindi Blogs ko support karta hain plz reply

Reply
avatar
UnMukt Hindi delete August 08, 2018 9:12 pm

Yes, Infolinks Hindi Blogs ko Support karta hain Aur usper Ads bhi Aaate hain lekin ye aapke Content or Traffic per Nirver karta hain

Reply
Next article Next Post
Previous article Previous Post
loading...

Advertisement