PTC Site क्या हैं.? Top Paying PTC Websites in India 2021


घर बैठे पैसा कमाने के लिए Top 10 Best Paying PTC Sites (Paid to Click Sites)

क्या आप भी कई लोगों की तरह अपना खाली समय इंटरनेट पर बिताना पसंद करते हैं? क्या होगा अगर आपको इसके लिए Pay किया जाता.? क्या यह बहुत अच्छा नहीं होता? 

अब वे दिन चले गए जब Online Paisa कमाना बहुत मुश्किल भरा काम होता था। आज हम आपको कुछ ऐसे highest paying PTC sites के बारे में बतायेंगे, जिनका उपयोग आप पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं।

आज के समय में कई ऐसी PTC Sites हैं, जो आपको Ads (विज्ञापनों) पर Click करने और ऐसी ही दूसरी अन्य Task Complete करने के लिए Pay करती हैं। आपको बस अपना एक या दो घंटे का समय देना होगा।

आपको इंटरनेट पर कई ऐसी भी PTC Sites मिल जायेंगी, जो Registration के लिए पैसे मांगती हैं, या Earning होने के बाद समय पर Payment नहीं करती हैं। ऐसे में आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। 

earn from PTC (Paid to click) sites
Highest Paying PTC Sites in India

इस ब्लॉग में, हम आपको PTC Sites (Paid to Click Sites) के बारे में संक्षिप्त जानकारी देंगे, साथ ही आपको "10 Highest Paying PTC Sites" के बारे में बतलाएँगे।

PTC Website क्या है? 

PTC का पूरा मतलब Paid to Click Sites होता है। यह किसी User को इन Websites में, Display होने वाले Advertisements को देखने और Click करने के लिए Pay करते हैं। 

इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपके कुछ समय के अलावा किसी तरह के दूसरे Investment की जरूरत नहीं होती है। PTC Sites, घर बैठे पैसे कमाने के सबसे आसान तरीकों में से एक है।

इन वेबसाइटों पर आने वाले सभी विज्ञापन, Advertisers द्वारा खरीदे जाते हैं, जो अपनी Website या Content को Promote करने के लिए इन PTC website से Advertising Credits खरीदते हैं। 

इसके साथ ही, पीटीसी वेबसाइट आपको सिर्फ़ Advertisements पर Click करने के लिए ही नहीं, बल्कि Surveys और feedbacks जैसे forms को भरने के लिए भी Pay करती हैं। यह सभी वेबसाइट Advertisers को अपने Products को Promote करने के लिए एक platform देता है।

PTC Sites कैसे काम करती हैं?

PTC Websites किसी Advertiser और Users के बीच एक bridge की तरह काम करती है। इन्टरनेट पर बहुत सारी ऐसी कई Low Traffic sites हैं, जिन्हें अपने Products और Services को Promote करने के लिए अपने Websites पर Traffic लाना चाहती हैं। इसलिए, वे PTC Websites को Choose करती हैं। 

चूँकि, इन Low Traffic sites के पास बड़ा Ad Budget नहीं होता हैं, या ऐसी वेबसाइट Google Ads और दूसरे Leading advertising network के लिए नहीं करती हैं। तो यह खुद को Promote करने के लिए PTC Sites को चुनती हैं। 

यहाँ पर ऐसे Online Webmaster/ Marketers अपने Ads को दिखलाने के लिए PTC Sites को Paid करती हैं, और PTC वेबसाइटें, आपको उन्हें देखने के लिए कुछ Commission के रूप में Payment करते हैं।

यह भी पढ़ें: ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए? 10 आसान तरीक़े!

Top 10 Best PTC Sites 2021 (Highest Paying):

यहां हमने आपके लिए Top 10 PTC websites की List बनाई है, जो Trustworthy और Genuine PTC (Paid to Click) Sites हैं। इन वेबसाइटों को करना बिल्कुल मुफ्त है, और इसमें किसी तरह के Premium Accounts की ज़रूरत नहीं पड़ती है। यह अपने Members को Maximum pay करती हैं।

आइए जानते हैं उन PTC websites के बारे में जो आपको कमाई बढ़ाने में मदद करेंगी। 

#1. ySense: 

ySense - top paying ptc site

इसे पहले Clixsense के नाम से जाना जाता था। यह सबसे भरोसेमंद वेबसाइटों में से एक है। अपने शुरुआती दिनों में यह वेबसाइट पूरी तरह से एक PTC Website था, लेकिन बाद में ySense ने Earning के कई अन्य तरीकों को Add किया। अब आप इस Platform पर मौज़ूद दूसरे तरीकों का उपयोग जैसेः Online surveys, Website Sign up और Videos देख के भी कमाई कर सकते हैं।

अगर आप ySense को अपने दोस्तों और परिवारवालों को Refer करते हैं, तो आपको इसके लिए भी Extra Pay किया जाता है। दूसरी सबसे बड़ी बात यह है कि जब तक आपके द्वारा Refer किया User इस वेबसाइट से पैसा कमाता है, तब तक आपको Referral bonus मिलता रहता है।

इसके जरिए कमाई करने के लिए, आपको अपने घर पर ख़ाली समय में बस कई अलग अलग Ads पर Click करना हैं और साथ ही कुछ Surveys को भरना है। यह इंटरनेट पर मौजूद PTC Websites में से सबसे अच्छी साइट है। यदि आप इस वेबसाइट पर काम करते हैं, तो प्रति माह $200 तक कमा सकते हैं। 


#02. Neobux:

Neobux

यह Top PTC websites में से एक है, जिसे वर्ष 2008 में शुरू किया गया था। यह User को Earning बढ़ाने के लिए Ads पर Click करने के अलावे भी कई दूसरी Services Provide करती है। जिनमें Tasks Complete करना, Survey में Participate करना और Game खेलना भी हैं।

आप Neobux से आसानी से $20-$100 प्रति माह तक कमा सकते हैं। यह आपको $.02 per Ad और $.01 per Referral Click pay करता है। Payment पाने के लिए कई तरह के Payout options जैसे Trustwave, Payza, AirTM और Skrill हैं। 

Neobux का एक Drawback यह है कि किसी Ad पर Click कर Earning के लिए आपको Laptop या Computer का इस्तेमाल करना पड़ता है, आप इसके लिए मोबाइल फोन का उपयोग नहीं कर सकते है। 


#03. PaidVerts:

PaidVerts

यह एक High Paying PTC websites है। PaidVerts के साथ कमाई करने का का Primary तरीका Ads पर Click करना है, लेकिन यहाँ आपको पैसे कमाने के दूसरे Option भी मिलता है। PaidVerts पर आपको Bonus Ad Points (BAP) Collect करने होते हैं। 

जब आप PaidVerts के member बन जाते हैं, तो आपको रोज़ाना 16 BAP Collect करने होते हैं, जब तक कि आप 100 BAP नहीं कर लेते, तभी आपको Paid advertisements मिलते हैं। आप जितना ज़्यादा BAP जमा करेंगे आपको Per Ad Click के लिए, अधिक Payment मिलेगा।

इसके अलावा, PaidVerts के आपको ज्यादा पैसे कमाने के लिए Premium membership plan का Option भी देता है। आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को PaidVerts को Share कर भी Referral Payout पा सकते हैं। आप PayPal, Perfect money और Bitcoin के जरिए Payment Request कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Top 10 Ways to Save Money (पैसे बचाने के तरीके)


#04. GetPaid:

Get-Paid PTC Website

यह पूरी दुनिया भर के Users का Registration Accept करता हैं। यहाँ भी आप कई तरीकों से पैसे कमा सकते हैं।(जैसेः Survey Complete करना, Ads पर Click करना, Offers Complete करना, Videos देखना और Task Complete करना) 

अगर आप PTC Sites के लिए नए हैं तो आपके लिए GetPaid पर पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका Pay per Click है। आपको बस दिए किसी Ad Link पर Click करना है और Page के पूरी तरह से Load होने तक Wait करना है। 

GetPaid आपको PayPal, Neteller, WebMoney और Skrill जैसे विभिन्न Payment Platform से सप्ताह में दो बार Payment करता हैं।


#05. Scarlet-Clicks:

Scarlet-Clicks

वर्ष 2009 में लॉन्च की गई Scarlet-Clicks, अन्य दूसरी Paying PTC Websites की तरह ही आपने Users को विज्ञापन देखकर, वेबसाइट को दोस्तों और परिवार वालो को Refer कर और Site पर मौजूद कई Offers को पूरा करके पैसा कमाने के लिए एक बेहतर Platform देता है।

Scarlet-Clicks, किसी User द्वारा किसी Ad Click पर, प्रत्येक विज्ञापन के लिए आपको $0.01 का भुगतान करती हैं। मतलब, आप अगर एक दिन में 30 विज्ञापन देखते हैं, तो आप रोज़ाना $2 तक Earn कर सकते हैं। 

इस पीटीसी साईट का एक Drawback यह है, कि अगर आप अपने Account में 30 दिनों से अधिक समय तक Log-in या इसका कोई उपयोग नहीं करते हैं, तो आपका Account Automatically Suspend हो जाता है और उस समय आपके खाते में अगर कोई Balance है तो आप उसे भी खो देंते हैं।


#06. PrizeRebel:

PrizeRebel

यह PTC Site वर्ष 2007 में शुरू की गई थी और दुनिया भर के Users के लिए Available है। PrizeRebel, सबसे बड़ी और सबसे विश्वसनीय वेबसाइट में से एक है। यह आपको अपनी वेबसाइट से पैसे कमाने के कई तरीके देता हैं।

आप PrizeRebel पर मौजूद अलग-अलग Option, जिसमें Surveys, Online Game खेलना और वीडियो देखना शामिल हैं, के ज़रिए ऑनलाइन अच्छे पैसे कमा सकते हैं। 

इसे आप Facebook, Instagram या Whatsapp के द्वारा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को Refer करके भी कमा सकते हैं और उनसे Lifetime Referral 20% तक की कमाई कर सकते हैं।

यहाँ पर आपको सभी तरह के Surveys/ Task को करने के लिए Coins मिलते हैं, और जब आपके100 coins पुरे हो जाते हैं, तो आप $1 कमाते हैं। 


#07.  Swagbucks:

Swagbucks

PTC Advertisement Sites में Swagbucks का भी एक बड़ा नाम है। इस साइट के जरिए आप अपने आसपास के इलाके में मौजूद नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।

आप इसे कहीं भी और कभी भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि यह एक Mobile App की भी सुविधा देता है जो Android और iOS दोनों के लिए available है। 

खास बात यह है कि हर बार विज्ञापन पर क्लिक करने पर यह आपको Points भी देती है। जिसका इस्तेमाल Amazon पर Shopping करने के लिए किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:  बिना निवेश घर बैठे पैसा कमाना (Earn from Home Without Investment)


#08. Offer nation:

Offernation

यह एक Paid Survey site है, यहां आप Task Complete कर, Ads पर Click कर और वीडियो देख कर $0.001 से $0.01 तक कमा सकते हैं। अन्य पीटीसी वेबसाइटों के मुक़ाबले इसका Payout बहुत कम है। 

इस वेबसाइट पर कमाई का सबसे आसान तरीका Paid to Click Program है। आप अपने Earned Points को Cash या फ़िर Gift cards में Exchange कर सकते हैं। 

Offer nation भी आपको Direct referral के लिए Commission pay करता हैं, अगर इसे आपने दोस्तों से शेयर करते हैं। आप PayPal, bitcoin और Skrill से अपना Payment पा सकते हैं। 


#09. GptPlanet:

GptPlanet

इस Paying PTC Websites को 2010 में Launch किया गया था, GptPlanet काफी हद तक Scarlet-clicks से मिलता-जुलता है और इन दोनों में ज्यादा अंतर नहीं है। इसकी Quick payment और पैसे कमाने के लिए Global Access ने भी इसे लोगों के बीच Popular बनाया है। 

यह Website अपने free members को एक विज्ञापन देखने के लिए $0.01- $0.02 तक का Payment करती है। यहाँ GptPlanet पर आपको Account Upgrading plans भी मिलते हैं। 

GptPlanet भी Refer plan के तहत अपने दोस्तों के साथ Website Share करने और उनके Join करने पर भी आपको Commission Pay करता हैं।


#10. InboxDollar:

InboxDollar - PTC Sites

यह भी एक Popular और Reliable PTC website है। InboxDollar, पर पैसे कमाने के कई तरीके जिनमें Paid Online Surveys, Reward for Playing Games और Emails Reading शामिल हैं। 

ऐसे बहुत सारे लोग हैं, जो इनबॉक्सडॉलर पर सिर्फ़ Ad पर Click कर जबरदस्त पैसा कमाते हैं। इस Paying PTC Sites के जरिए USA और UK के लोग ज़्यादा Earning करते हैं, क्यूंकि उन्हें Online Surveys में भाग लेने के अधिक मौके मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:



Conclusion:

यदि आप Online Extra Income करना चाहते हैं और इसके लिए Ready हैं, तो PTC website सबसे अच्छे और आसान तरीकों में से एक है। यहाँ हमने सबसे अधिक भुगतान करने वाली Paying PTC Websites के बारे में बतलाया, जिनसे आपके लिए घर बैठे पैसा कमाना आसान हो जायेगा। 

ऊपर दी गयी पीटीसी वेबसाइटें सबसे अच्छी और भरोसेमंद हैं, जो आपको समय पर Payment करेंगी। उम्मीद हैं कि यह लेख "PTC Site in Hindi" पसंद आया होगा और अगर आपको किसी ऐसे पीटीसी वेबसाइट के बारे में पता हैं, तो हमे Comments में जरूर बताएं।  

Happy Earning ...😄



loading...

Post a Comment

0 Comments