Billboard Ads


Blogging करना सिर्फ लोगों से अपने Knowledge को Share करना ही नहीं हैं, बल्कि आप इसके जरिए अच्छी Income भी कर सकते हैं। अगर आप Hindi Blogger है तो आप हमेशा Confuse होते होंगे कि Indians के लिए Best Affiliate Marketing Program कौन सा हैं.?

इस Post में, मैं आपको Indian bloggers के लिए Top Affiliate programs के बारे में जानकारी दूंगा। यहाँ पर मैं जिन Affiliate programs के बारे में जानकारी दे रहा हूँ जिस affiliate programs को आप Join कर सकते है।

आप इनमें से किसी भी Affiliate Marketing program को Join करके उसके Product को Promote करके Paise कमा सकते है।

Best Affiliate Programs for Hindi Blogger:

अपने Blog से Affiliate Marketing कर अच्छी Income की जा सकती हैं। जब आपके Website पर अच्छी Traffic आने लगती है तो आप Advertisement के अलावे अन्य तरीकों से भी Earning करने के बारे में सोचते हैं। जिसमें आप Affiliate Program को पहले रखते हैं क्यूंकि अन्य सभी तरीकों में ये आसन होता है।

Best Affiliate Programs Hindi Blogger ke Liye

Affiliate Marketing Program: आज के समय Internet पर बहुत सारी companies है और इनकी संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। ये सभी company अपने Prodoct को promote करने के लिए Affiliate program offer करती है। किसी भी Affiliate Program में आपको Pay Per Sale के हिसाब से Earning होती हैं।

Indian Blogger के लिए कौन सा Affiliate Program Best हैं?

01). Flipkart Affiliate Program:

किसी भी हिंदी Blogger के लिए Flipkart का Affiliate Program Best है जिसे Join करके आप अच्छी Income कर सकते हैं। Flipkart एक Shopping Site हैं, जो India में बहुत ही Popular हैं। 

वैसे तो Flipkart Affiliate Program सभी Blogging Niche वाले Use कर सकते हैं लेकिन आप अगर कोई Product Review, Gadget Review या फिर fashion से Related Topic पर Blogging करते हैं तो ये आपके लिए Best Option हैं।

Best Shopping Affiliate Program ki Jankari

02). HostGator India Affiliate Program:

HostGator India एक Domain & Hosting Provider Company है। अगर आप की Blogging Niche Technology, Domain & Hosting Blogger और Wordpress से Related हैं तो ये आपके लिए Best होगी।

HostGator India Customer's को बहुत ही अच्छे Price में hosting मुहैया कराती है। यहीं वजह है कि कुछ ही समय में ये India के Most Popular Hosting में शामिल हो गया। आप इसके Affiliate Marketing Program से जुड़ कर अच्छी Income कर सकते हैं।

03). Vcommission Affiliate Program:

Vcommission India का पहला International Affiliate Network है जो CPA यानि पर काम करता हैं। Vcommission आपको कई तरह के Affiliate Product और Coupon Offer करती है। इसका Use सभी प्रकार के Popular Blogging Niche वाले कर सकते हैं।

Indian Blogger के लिए Vcommission बहुत अच्छा Income Platform हैं, लेकिन अगर आपके Blog पर अच्छी Traffic और आपका Blog Regularly Update नहीं होता तो Vcommission आपके Blog/ Website को Approval नहीं देता हैं।

Social Networking Site Facebook Se Paise Kamaye

04). ShareASale Affiliate Program:

Affiliate Marketing में ShareASale बहुत ही Popular हैं। ShareASale एक तरह का Affiliate Program Platform है। जो भी Blogger & Affiliate Marketers Internet पर किसी नए Affiliate Program के बारे में Search कर रहे हैं, उनके लिए ShareASale एक Best Place है।

आप ShareASale के Products और Services को Blog या Website पर Promote करके अच्छा पैसा कमा सकते है। बिना Traffic और अच्छी Content के आपको Approval नहीं मिलता हैं। इसका Use कर किसी भी Blogging Niche वाले अच्छी Income कर सकते हैं।

05). Travel Affiliate Program:

Travel Affiliate Program विशेष रूप से Travel Blogging के लिए है। जो Blogger Travel Blogging करते है। उसके लिए TripAdvisor Affiliate Program Best है।

TripAdvisor Affiliate program में आप Reviews, Recommendations और Booking पर अच्छा Commission Earn कर सकते है। ये आपके Travel Blog से Paise कमाने का एक बढ़िया तरीका है।

आप हमे जरूर बताये आपको हमारी Blogger Ke Liye Best Affiliate Programs कैसी लगी। आप इसे अपने Social Networking Site पर Indian Blogger's Friends से जरूर शेयर करें हो सकता उन्हें "Best Affiliate Programs for Indian Blogger" की जानकारी न हो।
article by