Advertisement

Wednesday, April 18, 2018

author photo
घर बैठे Internet पर Paise कमाने के बहुत से तरीके हैं, लेकिन आपको जानकर ख़ुशी होगी कि Online Paisa कमाने का एक आसान तरीका URL को Short कर Share करना भी हैं और आप इससे अच्छे Paise कमा सकते हैं।

Internet आज के समय में अपने लोगों और दोस्तों से जुड़े रहने का Best Option में से एक हैं। इसी बीच हम कोई Intersting और Important Link को अपने दोस्तों और जानने वालों के साथ Share करते हैं। इन्ही Link को Short कर पैसे बना सकते हैं।

आज हम आपको Online Paise कमाने के लिए कुछ Highest Paying URL Shortner के बारे में बतायेंगे। जिसका इस्तेमाल आप Paise कमाने के लिए कर सकते हैं।

URL Shortener Sites का Use किसी भी Website के Long Url को Short करने के लिए किया जाता हैं। लेकिन आप इसका फायदा उठाकर Online Earning कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात की इसके लिए आपका Basic Computer Knowlede काफ़ी है।

Earn Money with Best High Paying URL Shortener

सबसे अच्छी बात ये हैं, कि URL Short कर पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी तरह से किसी Blog या Website की भी ज़रूरत नहीं है। हालांकि, अगर आपके पास कोई Blog हैं, तो यह आपके लिए Plus Point होगा।

URL Shortener क्या होता हैं और कैसे काम करता हैं ? Hindi में:


URL Shortener क्या हैं? :-

URL Shortener, किसी भी Web Address या URL को Shrink यानि छोटा करने के तरीके से हैं। हम जब किसी भी Long Web-Address को Short कर use करते हैं तो इस Technique से हम उस Long URL के लिए कोई एक New Web address को Generate करते हैं।

For Example:

https://www.myfirstposthindi.in/2018/02/best-android-apps-for-pay-bill.html

जब हम इसे किसी URL Shorteners से Shirnk करते हैं तब ये Short होकर कुछ ऐसा हो जाता हैं:-

ceesty.com/wSXH10

URL Shortener कैसे काम करता हैं? :-

URL Short करना Online Paise कमाने के सबसे सरल तरीकों में से एक है। जब भी कोई Traffic या Person Short URL पर Click करता है, तब Short URL लगभग 5 Sec तक इंतजार करेगा और फिर इसे इसके Original Destination Link पर Redirect कर देता हैं। इन 5 Seconds में URL Shortener Services के द्वारा एक Advertisement Display करती हैं।

 Facebook Se Paise Kaise Kamaye Hindi me Jane

जब भी कोई उस Short Link पर Click करता है, तो आपको उसी Advertisment का कुछ % Payment के रूप में मिलता हैं। URL Shortener Services आपके द्वारा भेजे गए प्रत्येक 1000/Traffic  के लिए $4- $10 तक का भुगतान करती हैं।

High Paying URL Shortener To Earn Money, Hindi में:



Top URL Shortener Websites/Services कौन सी हैं?

01). Adf.ly URL Shortener:


Adf.ly एक काफी अच्छा वेबसाइट है। जो आपके URL को Shrink करता है। ये आपको 1000 Visitors का 5$ देती है। कहने का मतलब है की आपने जो लिंक Adf.ly के जरिये Shrink किया है। उस Link पर अगर एक हज़ार लोग क्लिक करते है, तो आपको 5$ मिलेगा। इस वेबसाइट की मजेदार बात ये है की इसका Minimum Payout 5$ ही है।

Bitcoin के बारे में जानकारी और कारण इसे नहीं खरीदने के।

02). Shorte.st URL Shortner:


Shorte.st भी एक अच्छा विकल्प है URL Shrink करने के लिए। इसमें आपको 1000 view के आपको 2$ मिल सकते है। इस वेबसाइट के Referral प्रोग्राम के जरिये, आपको 20 प्रतिशत कमीशन मिलता है। इसका भुगतान कम से कम 5$ है। आप इसके इस्तेमाल से पैसे कमा सकते है।

03). Ouo.io URL Shortner:


Ouo.io भी एक अच्छा और बेहतरीन वेबसाइट है। इसमें आपको 1000 Hit पर कम से कम 1.5$ देती है, और ज्यादा से ज्याद 1000 Hits पर 5$ तक दे सकती है। इसका भी Minimum Payout 5$ है। आप देर ना करे, जल्दी से अपना अकाउंट बनाये और पैसे कमाना शुरू करे।

Indians Ke liye Affiliate Programs

04). Bc.vc URL Shortner:


Bc.vc एक नई और अच्छी website है जिससे आप अच्छी कमाई कर सकते हैं | ये website आपको 4$ 1000 views के लिए देती है, इसके रेफ्फेरल से आप 10% commission कमा सकते हैं, इस website पर आप आसानी से जुड़ सकते हैं और अपने Url को छोटा करके पैसा कमा सकते हैं |

05). P.pw URL Shortener:


P.pw Websites के जरिये आप पैसे कमा सकते है। इसमें आपको अकाउंट बनाना है। इसमें भी बाकि वेबसाइट की तरह link को shorten करना है। इसमें आपको 1000 Hits पर 1$ से 3$ तक मिल सकता है। इसका भुगतान कम से कम 5$ है। इससे आपको अच्छी इनकम हो सकती है।

आप अपने Short किए हुए URL को Social Media पर और अपने Website पर Share कर Paise कमा सकते है। लेकिन एक बात बता दू की आप कुछ भी बेकार Link Share न करें क्यूंकि लोग समझदार है। अगर आप उनसे Relevent Link Share नहीं करेंगे तो उसपर किसी भी तरह का कोई Engagement नहीं होगा।

आप हमे जरूर बताये आपको "Make Money With URL Shortener in Hindi" कैसी लगी। आप इसे अपने मित्रों और परिवारजनों के साथ जरूर शेयर करें हो सकता उन्हें "URL Short & Share Kar Paise Kamaye" की जानकारी न हो।

This post have 0 Comment

Next article Next Post
Previous article Previous Post
loading...

Advertisement