Advertisement

Wednesday, May 02, 2018

author photo
Making Money from Home, Online Paise कमाना आज के समय हर किसी का Internet से Earning करने का सपना होता है फिर चाहे वो नौकरी करनेवाला इंसान हो, कोई कारोबारी हो या फिर बेरोजगार।

अगर आपके पास थोड़ा Free Time और Internet का थोड़ा-बहुत ज्ञान है, तो आप आसानी से Online Paise की कमाई कर आपकी आमदनी को बढ़ाने में मदद सकते है।

'Internet से Paise' कमाने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं भी नहीं है आप घर बैठे भी Internet से कमाई कर सकते है।

आज हम आपको अपनी इस Blogpost में आज के समय में Online कमाई करने के कुछ Trending और Popular तरीकों के बारे में बताने जा रहा हूँ।

Earn money from Home in India:

आज के समय में आप घर से Online काम करके काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं। आज हम आपके साथ ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ Easy, Trending और Popular Ways को Share कर रहे हैं। 

Internet Se Paisa Kaise Kamaye, Earn Money Online

सबसे अच्छी बात यह है कि ये सभी किसी खास Age Group तक ही सीमित नहीं है, यानि इसे कोई भी Use कर आसानी से Earning कर सकता हैं। 

Online Paise Kaise Kamaye.?

दोस्तों आपको ये जानकर हैरानी होगी कि India में Online paisa कमाने वाले बहुत लोग है और इनकी संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है, तो आप भी इसमें शामिल हो जाइए।

Internet se paise kaise kamaye.?

01). Sell Stuff Online:

ऑनलाइन सामान बेचकर करें कमाई- आसानी से ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों में से ये एक तरीका है. इसमें आप अपने घर में रखे पुराने सामानों को ऑनलाइन बेचकर कमाई कर सकते हैं. कई वेबसाइट आपको इन यूजलेस सामानों के लिए मुफ्त ऐड देने की सुविधा देती हैं. इसके सहारे पुराने सामानों की फोटो www.olx.in, www.quickr.com और craigslist.co.in जैसी कई साइटों पर अपडेट कर उसे बेचने से कमाई कर सकते हैं.

02). Self Publish Book: 

अगर आपको लेखन से प्यार है, तो कई साइट पैसे देकर ऑनलाइन बुक लिखवाने से लेकर उसकी रॉयल्टी से कमाई करने का मौका देती हैं. इन्हीं साइटों में से एक है अमेजन. अमेजन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के नाम से यह फीचर चलाती है. इसमें कोई भी ऑनलाइन बुक लिखकर उसे किंडल बुकस्टोर पर डाल सकता है. इसकी बिक्री पर लेखक को 70 फीसदी तक रॉयल्टी मिलती है. साइट और सेल्फ पब्लिश बुक की अधिक जानकारी के लिए https://kdp.amazon.com/ पर क्लिक करें. इस पर आप अपना अकाउंट भी बनाकर रेगुलर मेम्बर बन सकते हैं।

03). Online Work or Freelanceing:

ऑनलाइन वर्क को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ये जालसाज पैसे देने का वादा कर ऑनलाइन काम तो करा लेते हैं, लेकिन पैसे नहीं देते हैं. ऐसे जालसाजों से सावधान रहने की नसीहत देते हुए आपको ऑनलाइन वर्क करके कमाई करन बता रह है.www.odesk.com और www.elance.com . जैसी साइट ऑनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है. इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है. एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कॉन्ट्रेक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है. काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है. दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं

Facebook से Online पैसे कमाए

04). Sell Photos or Graphical Arts: 

फोटो स्टॉक रखने वाली वेबसाइट भी आपके ऑनलाइन कमाई का जरिया बन सकती है. दुनिया भर में www.shutterstock.com , www.shutterpoint.com और www. istockphoto.com जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीदकर उसका भुगतान करती हैं. इसमें साइट के मेंबर को अपनी फोटो को साइट पर सब्मिट करना होता है. फिर उसके बाद साइट की पॉलिसी के अनुसार आप 15 से 85 फीसदी तक रॉयल्टी पा सकते हैं.

05). E-Tutor:

ई-ट्यूटर भी ऑनलाइन कमाई के चर्चित तरीकों में से एक है. कई वेबसाइट अलग-अलग विषयों को लेकर लोगों से पेड ई-टच्यूटर की सुविधा लेती हैं. इनमें www.tutorvista.com और www.2tion.net जैसी साइटें प्रमुख हैं. यूजर ऐसी ही साइटों पर खुद को रजिस्टर कर चंद घंटे पढ़ाकर मोटी कमाई कर सकता है.

 Affiliate Programs से पैसे कमाए

06). Earn with YouTube:

यू ट्यूब अब आपके ओरिजनल वीडियो को ऑनलाइन डिस्ट्रीब्यूट कर, उससे होने वाली कमाई में आपको हिस्सा देने जा रही है. यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम में शामिल होने के लिए यूजर्स को सबसे पहले www.youtube.com/creators/partner.html पर जाकर यू ट्यूब पार्टनर प्रोग्राम के लिए एप्लाई करना होगा. यूजर्स को इसी रजिस्ट्रेशन के माध्यम से अपने वीडियो अपलोड करना होगा. यू ट्यूब की टेक्निकल कमेटी ऑरीजनलिटी और क्वालिटी का परीक्षण करेगी. इसके बाद वीडियो पर मिलने वाले विज्ञापन का हिस्सा यूजर्स को दिया जाएगा.

07). Earn With Google Adsense: 

गूगल एड सेंस के जरिए आप ब्लॉग पर विज्ञापन भी लगा सकते हैं, जिससे कुछ कमाई का जरिया बन सकता है. गूगल की सेवा adsense के द्वारा दिए जा रहे विज्ञापन को अपने ब्लॉग पर लगायें. यह आपको हर उस क्लिक के लिए भुगतान करेगा जो आपके ब्लॉग पर दिखाए गए विज्ञापन पर होगा. Google adsense आपको कई तरह के विज्ञापन देता है जैसे वीडियो, चित्र, टेक्स्ट, बैनर इत्यादि. आप इनमे से अपने लिए बेहतर विज्ञापन चुने और अपने ब्लॉग पर लगायें.

08).  Develope Apps: 

स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए लाखों एप्लिकेशन बन और बिक रही हैं. अगर आपके पास एप बनाने के लिए अच्छा आइडिया है तो भी आप किसी डेवलपर की सेवाएं लेकर अपनी एप बनवा सकते हैं.’ एप बनाने के बाद 30-100 डॉलर की सालाना फीस चुका कर आप गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज स्टोर पर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

Online Recharge and Bill Payment Apps

आप हमे जरूर बताये आपको हमारी Post "Internet Se Online Earning Karne ke Tips" कैसी लगी। आप इसे अपने Friends और Family के साथ जरूर शेयर करें हो सकता उन्हें "'Internet Se Paise Kaise Kamaye, Earn money from home'" की जानकारी न हो

This post have 0 Comment

Next article Next Post
Previous article Previous Post
loading...

Advertisement