Direct Selling Kya Hai? - डायरेक्ट सेलिंग क्या है?


Direct Selling एक बहुत ही अच्छा और सस्ता रास्ता है अपना Business शुरू करने का बशर्ते आपने किसी Legitimate Direct Marketing Company को चुना हो।

Direct Selling से Paise Kamane के Best Option में से एक है, अगर आप Unemployed या Student, या फिर आप एक Housewife हैं तो ये आपके लिए Extra Income करने का बेहतरीन मौका है।

Direct Selling Kya Hai in hindi

Direct Selling किसी भी उपभोक्ता के लिए भी बेहतर साबित होता है, उन्हें अच्छे दामों में Good Products मिल जाते है। Direct Selling की सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि इसमें उपभोक्ता और विक्रेता सीधे जुड़े होते हैं। इसमें उत्पादों की आपूर्ति उपभोक्ताओं के घर पर की जाती है।

Direct Selling Kya Hai.? 


जब कोई Direct Selling Company अपने किसी भी Product या कोई भी Services को किसी भी दुकान, बिचौलिए या ऐसे किसी भी Shhoping Outlets में नहीं देकर सीधे अपने सभी Products को अपने Independent Retailers की सहयता से सीधे Customers को बेचती है, तो ये Business को करने का तरीका Direct Marketing होता हैं।

Direct Selling ke Fayde:


Direct Selling Business करने का एक आसान और सरल तरीका हैं। Direct Sell मे कोई भी कम Investment कर अधिक Profit आसानी से कमा सकता हैं।

Direct Marketing Business से जुडने के लिए किसी भी Distibutor के लिए किसी उम्र का बंधन नहीं होता हैं(18 वर्ष के बाद), और ना Trained Person का होना जरुरी होता है। इस तरह के Business में ज्यादा पढ़े लिखे लोगो की जरूरत नही होती है और अनुभवी होना भी उतना मायने नही रखता हैं।

इस तरह के Business में आपका कोई Boss नही होता है, जिससे आप अपने Time के हिसाब से अपनी सुविधा और सहुलियत से काम कर सकतें है।


आप इसे अपने Friends और Family के साथ जरूर शेयर करें हो सकता उन्हें "What is Direct Selling हिंदी में" की जानकारी न हो। 


loading...

Post a Comment

0 Comments