Advertisement

Friday, May 04, 2018

author photo
अगर आप Blogger हैं, तो आप जानते हो कि अपने Website के Traffic से कमाई करना आसान नहीं है जब तक कि आप अपने Blog/Website पर किसी बढ़िया Ad Networks का इस्तेमाल शुरु नहीं करते है। Website या Blog से Paise कमाने के बहुत से तरीके हैं।

बहुत से Website Owner किसी अच्छी Affiliate Marketing और Advertising Programs को Use कर अपनी Site से अच्छी Earning करते है।

अगर आपके Site पर High Traffic है और आप अपनी Site को Monetize करने के लिए किसी अच्छे Advertising/ Publishers Programs को खोज रहें हैं तो ये Post आपके लिए ही हैं।

आज मैं अपने इस Post में Publisher के लिए Best Ad Networks के बारे में बतायुंगा।

Website Monetize karne ke liye Best Advertising Networks:


अगर आप Blogging से Paise कमाना चाहते हो तो फिर आपको अपने Blog पर किसी ऐसे Advertising Programs को Use करना पड़ेगा जिसकी CPC Rate High हो जिससे आपकी Earning ज्यादा से ज्यादा हो।

Best Advertitsing Program

इस Post में मैंने Top, Best और Popular Ads Networks के बारे में बता रहा हूँ। आपको जो भी Best लगे आप उस Advertising Program को अपने Website पर Use करें।

Website से Paise कमाने के लिए अच्छे Ad Network's:

01). Google AdSense:


सभी Website Owners और Bloggers की पहली पसंद Google Adsense ही होती हैं। Adsense आपके Traffic के हिसाब से काफी अच्छा Response करता है। इसके Ads contextual और अलग-अलग प्रकार के होते है।

Google Adsense अपने High CPC और CPM के लिए जाना जाता हैं। अन्य सभी Advertising Programs से ज्यादा Popular भी हैं। Adsense से आपको अपनी Website को Monetize करने के लिए पहले आपको अपनी Sites को Adsense से Approve करना होगा।

02). Media.net:


अगर हम Media.net की बात करे तो ये Google AdSense के बाद दूसरा बड़ा Advertising Network Program हैं। Media.net Bing और Yahoo दोनों की Partnership company है। Adsense की तरह ही Media.net भी Contextual Ads दिखाता हैं।

Media.net की Approval Policy Adsense की तुलना में आसान नहीं हैं, ये Premium Sites को ही Approve करता हैं। अगर आपके Website पर Search से ज्यादा Traffic आता हैं, तो आपको आसानी से Approvals भी मिल जाएगा।

Facebook से पैसे कमाए। 

03). RevContent:


RevContent बहुत ही Popular Premium Advertising Network है। अगर आपके Website पर Search से ज्यदा Traffic आता है तो ये आपके लिए Best हैं। RevContent Ad Network अपने Publishers के साथ ज्यादा Revenue Share करता है। इस Network के Publisher में बड़े नाम जैसे NBC news, Forbes और CBS भी आते है।

RevContent अपनी Highly Responsive Widget, Gallery Implementations, Infinite Scroll और API को Unlimited Customization करने की सुविधा देता है, जिनकी सहायता से Publishers अपनी Website पर आने वाले किसी भी Traffic को अन्य Advertising Network की तुलना में ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं।

04). Komli Media:


Komli Media जो SVG Media Group की एक इकाई हैं भारत में तेजी से Popular होने वाली Ad Network है।  Komli एक नए तरीके के Platform का इस्तेमाल करता है जो Programmatic Buying का लाभ लेने के लिए Advertising को आसान और पारदर्शी बनाता है। Komli Media High Traffic Website को ही Approve करता हैं।

Komli Media अपने Pulishers को Komli Engage, Komli Play, Komli Mobile, Komli Audience और Komli ROI की सुविधा देता हैं। जिनसे Publishers कंपनी के अलग अलग channels की सहायता से Revenue कमा सकते हैं।

अच्छे Shopping Affiliate Program पैसे कमाने के लिए 

05).  Infolinks Ads:


Infolinks Ads की दुनिया में जाना जाने वाला एक Best Ad Network हैं। Infolinks अपने Publishers को कई तरह से अपने Site को Monetize करने की सुविधा देता हैं। आप इसे अपने Adsense Ads के साथ भी use कर सकते हैं।

Infolinks Ads का इस्तेमाल आप अपने Existing Ad Network के साथ कर Extra Income कर सकते हैं। ये अपने Publishers को InTag ads, InFrame ads, InText ads और Infold ads की सुविधा देता हैं। अगर आप अपनी Website के Low Traffic होने से Earning को लेकर परेशान है तो ये आपकी income को बढ़ाने में Help करेगा।

तो Friends, आप ऊपर दिए किसी भी Ad Program को Join कर अपने Blog से अच्छे Paise कमाए

आप हमे जरूर बताये आपको "Ad Networks for Publishers hindi me" कैसी लगी। आप इसे अपने मित्रों और परिवारजनों के साथ जरूर शेयर करें हो सकता उन्हें "Top Advertising Network Programs in Hindi" की जानकारी न हो।

This post have 0 Comment

Next article Next Post
Previous article Previous Post
loading...

Advertisement